top of page

साप्ताहिक टैरो कार्ड पठन: 11 फरवरी से 17 फरवरी पूर्वानुमान, 2024 के लिए भविष्यवाणियां


Tarot card Reading

ARIES (मार्च 21 - अप्रैल 20)

आपकी साहस और सहसा आपको सफलता की ओर ले जाएगी। अनुसंधान, ध्यान, और चिंतन आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त होंगे। काम को आपको और जिम्मेदारी, व्यवस्था, और जिम्मेदारी के साथ संबोधित करना चाहिए। आपको बड़ी खरीददारी करने की आवश्यकता नहीं होगी, फिर भी आपको स्वास्थ्य वान वित्तीय स्थिति की आशा है। सामाजिक इकट्ठा को उन लोगों के साथ रिश्तों को बनाने का एक अवसर के रूप में उपयोग करना चाहिए जो आपसे प्रेम करते हैं। आपको अपने रोमांटिक प्रयासों में रचनात्मकता लानी चाहिए, जो एक रोमांटिक ब्रेकअप की ओर ले जा सकती है। सरकार में काम करने के इच्छुक छात्रों को कठिनाइयों के कारण काफी काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपके घर के लिए एक उपयुक्त किरायेदार ढूंढना संभावना है।


भाग्यशाली संख्या: 5

भाग्यशाली रंग: हरा

प्रेम: विश्व

मूड: सन

करियर: ताम्र


TAURUS (अप्रैल 21 - मई 20)

आपके लिए एक नया युग शुरू हो सकता है, जिसके साथ नए अवसर आ सकते हैं। आपको अपनी नेतृत्व क्षमताओं के लिए सहायता करने के लिए काम के सहयोगी और परिचर्चाओं के साथ परिचित और समर्थनशील रहने की संभावना है। आपके दोस्तों और परिवार के साथ आपके संबंध संरचित और उत्साहपूर्ण रह सकते हैं। जीवन के लिए उत्साह भरे वातावरण को बनाए रखना संभावना है। इस हफ्ते आप और आपके साथी के लिए एक छोटे से घूमने का आयोजन करना, एक भोजन का आनंद लेना, और मिलकर गुजारे हुए समय का आनंद लेना आदर्श है। आपको बचत के निवेशों के साथ जोखिम लेने की दृष्टि से सावधान रहना चाहिए। एक शिक्षक से परामर्श लेना आपको अकादमिक सफलता हासिल करने में मदद कर सकता है। अंत में, आप दोस्तों के साथ छुट्टी पर समय बिताने के लिए उत्सुक हो सकते हैं।


भाग्यशाली संख्या: 8

भाग्यशाली रंग: रॉयल

प्रेम: राजा की तलवार

मूड: सिक्स ऑफ कॉइन्स

करियर: डेविल


GEMINI (मई 21 - जून 21)

आने वाले हफ्ते में, उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कंट्रोल कर सकते हैं। आपको सहयोगी होने के रूप में कर्मचारियों और अधीनस्थों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए एक अच्छा समय है। यदि आप एक नए व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो इसे आगे बढ़ाने का सही समय है। इस अनुकूल ऊर्जा का उपयोग करने के लिए इस दीर्घकालिक प्रतिष्ठान पर एक बड़े से आउटिंग को बढ़ाने के लिए एक बड़ा पार्टी फैलाने में सहारा लें। जैसे ही आप अपनी व्यापारिक जीवन में बाधा छोड़ते हैं, आपको आपके रोमांटिक जीवन में सकारात्मक वाइब महसूस हो सकता है, जब आप किसी भी जबरदस्त रुझान को छोड़ देते हैं। बीमार होने और खांसी से बचने के लिए अपने आहार का ध्यान रखें। छात्र अपनी पढ़ाई में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, यह पेशेवर पाठ्यक्रमों में स्नातक के लिए आवेदन करने का एक अच्छा समय है। अनुपयुक्त बुक्स के कारण यात्रा व्यवस्थाएँ बिगड़ सकती हैं। संबंधित सभी के लिए अंशदानी प्रॉपर्टी विवाद का एक सुसंगत समाधान संभावना है।


भाग्यशाली संख्या: 6

भाग्यशाली रंग: लाइट रेड

प्रेम: हायरोफैंट

मूड: जस्टिस

करियर: फाइव ऑफ कप्स


CANCER (जून 22 - जुलाई 22)

इस हफ्ते, भाग्य आपके पक्ष में हो सकता है। आपको काम में अपने मूल्य और क्षमताओं का सबूत देने का मौका मिल सकता है। एक नए परियोजना में उत्कृष्ट अवसरों से आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप वह निर्णय लेते हैं जो आपको स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेगा। किसी बच्चे या युवा परिवार सदस्य का अद्भुत कुछ करने की संभावना है, जिससे आपके परिवार को खुशी हो सकती है। यदि आपके रोमांटिक जीवन में कोई संघर्ष है, तो आपको इसे चतुरता से संभालना चाहिए ताकि बातें शांत रहें। आपको अपने घर का निर्माण करना चाहिए क्योंकि यह करने का सही समय है। विदेश में पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले लोगों को थोड़ी देर की देरी हो सकती है, लेकिन सम्ग्रह में, यात्रा संभावना से भरपूर हो सकती है।


भाग्यशाली संख्या: 4

भाग्यशाली रंग: भूरा

प्रेम: द मून

मूड: थ्री ऑफ़ वॉण्ड्स

करियर: द लवर्स


LEO (जुलाई 23 - अगस्त 23)

इस हफ्ते को सामान्य प्रगति, लाभ, और कई क्षेत्रों में सफलता के समय के रूप में चरित किया जा सकता है। आप काम पर एक महत्वपूर्ण परियोजना ले सकते हैं। यदि आप धनवान होते हैं, तो इसे बुद्धिमत्ता से निवेश करने या समझदारी से खरीददारी करने का विचार करें। एक रहस्यमय मामला सामने आ सकता है, जिससे घर में कुछ भयानक क्षण हो सकते हैं। जोड़े और दोस्तों के साथ आपके रिश्ते संभावना है कि हारमोनियस और उत्साहपूर्ण रहेंगे। उन लोगों को राह में नहीं आने देने के लिए अपनी धैर्य और ऊर्जा को तैयार रखें जो छोटे बच्चों के साथ लंबी यात्रा के दौरान हो सकते हैं। एक नई वास्तविक संपत्ति लेने का विचार करने पर भी विचार करें। इस हफ्ते छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।


भाग्यशाली संख्या: 7

भाग्यशाली रंग: नारंगी

प्रेम: द टावर

मूड: फोर ऑफ कप्स

करियर: सेवन ऑफ कॉइन्स


VIRGO (अगस्त 24 - सितंबर 23)

इस हफ्ते, सकारात्मक चीजें उम्मीद की जा सकती हैं, जिसमें कुछ लोग संभावना है कि एक प्रतिष्ठान्ता अंतरराष्ट्रीय कंपनी द्वारा भर्ती हो सकते हैं। नए आय स्रोत सामने आ सकते हैं, लेकिन खर्च को नियंत्रित रखना चाहिए। बड़े लोगों से सलाह लेने से संघर्षों को तेजी से हल करने में मदद हो सकती है। विवाहित जोड़ों को अच्छे और आनंदमय जीवन का आनंद लेने की क्षमता होनी चाहिए उनके अधीन हलचल के बाद। एक फिटनेस रूटीन शुरू करना और दैहिक रूप से स्वस्थ और संतुलित आहार को अपनी दैनिक जीवनशैली में शामिल करना सलाहकार हो सकता है। छात्रों को परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी करने के लिए और कक्षा और परीक्षाओं में अद्वितीय प्रदर्शन करने की आशा करनी चाहिए। तथापि, एक महत्वपूर्ण यात्रा में देरी हो सकती है के लिए तैयार रहना चाहिए।


भाग्यशाली संख्या: 22

भाग्यशाली रंग: लाइट ग्रे

प्रेम: सिक्स ऑफ कप्स

मूड: द मैजिशियन

करियर: द हैंग्ड मैन


LIBRA (सितंबर 24 - अक्टूबर 23)

इस हफ्ते, भाग्य आपके पक्ष में हो सकता है। आप अपने करियर में बड़ी सफलता की संभावना है, चाहे आप नया दृष्टिकोण अपना लें या अपने प्रिय दृष्टिकोण को बनाए रखें, लेकिन आपको इसमें काफी सफलता मिल सकती है। आर्थिक रूप से, निवेश से आए धन में वृद्धि हो सकती है। विवाहित जोड़ों को भ्रांतियों और विवादों को रोकने के लिए अपने संवाद में सतर्क रहना चाहिए। छात्रों को अधिक काम करने की ऊर्जा मिल सकती है और वे अपने साथियों को हरा सकते हैं। हाल ही में विरासत में प्रमोशन के समीक्षण में आनंददायक चीजें हो सकती हैं। इस हफ्ते आपके लिए यात्रा के विभिन्न विकल्प हो सकते हैं, तो उन्हें वह चुनना चाहिए जो आपकी आवश्यकताओं और अनुसूचित के अनुसार सबसे अच्छा हो।


भाग्यशाली संख्या: 5

भाग्यशाली रंग: हरा

प्रेम: व्हील ऑफ फॉर्च्यून

मूड: जजमेंट

करियर: नाइट ऑफ कॉइन्स


SCORPIO (अक्टूबर 24 - नवंबर 22)

एक उत्पादक सप्ताह के लिए तैयार रहें, जहां बातें सीधे तौर पर हो सकती हैं। आपके काम में आपके ईमानदार प्रयास और मेहनत को शायद पहचाना जा सकता है। आपकी अच्छी प्रतिष्ठा आपके चारों पक्षों को प्रेरित करेगी। यदि आप एकल हैं, तो आपको ब्याही होने की संभावना है, जिसे परिवार और दोस्तों की स्वीकृति मिल सकती है। कृपया ध्यान दें कि आप विपरीतता में बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए आपको जरुरी बचाव उपायों का पालन करना चाहिए। शिक्षक और आधिकारिकों को समझदार और सहायक होना चाहिए जब आप मेहनत कर रहे हैं। एक सौभाग्यपूर्ण समझौते का लाभ उठाने के अवसरों का उपयोग करें। यदि आप एकल हैं, तो आप अपनी सकारात्मक ऊर्जा के साथ युवा लोगों को प्रेरित करने में सक्षम हो सकते हैं।

भाग्यशाली संख्या: 8

भाग्यशाली रंग: हरा

प्रेम: द एम्परर

मूड: किंग ऑफ कॉइन्स

करियर: द स्टार


SAGITTARIUS (नवंबर 23 - दिसंबर 21)

इस हफ्ते, आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें। काम के पहलुओं में, आपको यह अपेक्षित है कि आपके कार्यकर्ताओं, उच्च पदाधिकारियों और उपनियंत्रितों के साथ आपके रिश्ते सुधरेंगे। आपके पिताजी के साथ आपके रिश्ते को गहरा होने का संकेत है, और उनके मार्गदर्शन से आपको दीर्घकालिक में लाभ हो सकता है। एकल व्यक्तियों को शादी के लिए तैयार होने की संभावना है, परिवार और दोस्तों की स्वीकृति के साथ। अपने सामान्य स्वास्थ्य और भले के लिए कार्य में अधिक स्ट्रेस न देने के लिए तैयार रहें। निवेश करने या आपूर्ति करने की सोच रहे हैं, तो सतर्क रहें क्योंकि ये आपको मुश्किल में डाल सकते हैं। मेहनती छात्रों को उनके हाल के परीक्षा या प्रतियोगिताओं में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है। रियल एस्टेट के लिए विश्वसनीय सलाहकार से सलाह लेने से पहले सावधानी बरतें।

भाग्यशाली संख्या: 6

भाग्यशाली रंग: लाइट रेड

प्रेम: टेम्परेंस

मूड: द हैंज्ड मैन

करियर: स्ट्रेंथ


CAPRICORN (दिसंबर 22 - जनवरी 21)

भविष्य के अवसरों से संभावना से सकारात्मक परिणामों की उम्मीद करें। व्यावसायिक क्षेत्र में, आपको लंबे समय से प्रतीक्षित नौकरी के अवसरों को साकारात्मक रूप से देखा जा सकता है। उद्यमियों को नए सौदे करने का एक अवसर हो सकता है जिससे लाभ होगा। कुछ लोग अपने बच्चों की प्रगति से खुश हो सकते हैं, जिससे उन्हें आनंद और घरेलू शांति मिलेगी। एक प्रेम जीवन मुद्दे को सुलझा लेना आपको और भी रोमैंटिक बना सकता है। यदि विदेश में पढ़ाई करने का योजना बना रहे हैं तो सकारात्मक परिणाम हो सकते हैं। संपत्ति से संबंधित कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए सतर्क रहें। छात्रों को समूह अध्ययन से बड़ा लाभ हो सकता है।

भाग्यशाली संख्या: 4

भाग्यशाली रंग: पिंक

प्रेम: टेन ऑफ़ वॉंड्स

मूड: द हर्मिट

करियर: टू ऑफ़ स्वॉर्ड्स


AQUARIUS (जनवरी 22 - फरवरी 19)

इस हफ्ते, चीजें आपके रास्ते में जा सकती हैं। आपको काम में संभावनाएं हैं और आपको वर्तमान में सीनियरों के समर्थन का जारी रहने का आश्वासन है। उद्यमियों को अपने परियोजनाओं में भविष्य के विकास के लिए निवेश करने का विचार कर सकते हैं। एकल लोग किसी रोमांटिक संबंध को मजबूत करने के लिए बूट अपना सकते हैं। परिवार मामलों में मुद्दा उठ सकता है और यह घरेलू वातावरण को उलझा सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस हो सकता है, जिससे आपको बेहतर स्वास्थ्य के लिए ध्यान करने की सिफारिश हो सकती है। भविष्य के छात्रों या जो विदेश में पढ़ाई करने का इरादा रखते हैं, उनके लक्ष्यों को हासिल करने में थोड़ी देर हो सकती है। आने वाले हफ्ते में एक निवास स्थान के लिए खोज करने की खोज को टालना चाहिए क्योंकि कुछ देरी हो सकती है।

भाग्यशाली संख्या: 17

भाग्यशाली रंग: पीला

प्रेम: द फूल

मूड: जड्जमेंट

करियर: स्ट्रेंथ


PISCES (फरवरी 20 - मार्च 20)

भविष्य की समझ के लिए अपनी रचनात्मकता और आत्मविश्वास का उपयोग करें। आपको महसूस हो सकता है कि यह सामरथ्यपूर्ण करियर योजनाओं या व्यवसायिक विस्तार की संभावना है। आने वाले समय में किसी को आकर्षित करने के लिए एक योजनात्मक चरण लेने से आपको लाभ हो सकता है। उद्यमियों को नए व्यापार विस्तार के लिए नवीन अवसरों का मिल सकता है। संदेह या संदेह के समय, परिवार के बुजुर्गों से सलाह लेने से उन्हें सहायता मिल सकती है। मेहनती छात्र अपने प्रोफेसरों और शिक्षकों के समर्थन को प्राप्त करने का अवसर पा सकते हैं। जो लोग पुनरागमन की बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें अपने आहार पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। संभावना है कि एक संक्षेप व्यापारिक यात्रा हो, जिससे खुले मन के साथ होने वाले संभावित लाभ की संभावना है। अंत में, कुछ देरी की संभावना है, इसलिए नए घर या ज़मीन की खोज को टालना चाहिए।


भाग्यशाली संख्या: 22

भाग्यशाली रंग: लाइट ग्रे

प्रेम: द एम्प्रेस

मूड: थ्री ऑफ सॉर्ड्स

करियर: फाइव ऑफ कप्स साप्ताहिक टैरो कार्ड पठन अंग्रेज़ी में - https://www.yogivani.com/post/weekly_tarot_card_readings


अपने दैनिक, साप्ताहिक या मासिक टैरो कार्ड पठन या ज्योतिषीय पूर्वानुमान के लिए, कृपया हमारे ब्लॉग्स की जाँच करें: https://www.yogivani.com/


9 views0 comments

Opmerkingen


bottom of page